samajsevakparty@gmail.com
Voice & Text - +91-8004587000

पार्टी के बारें में

 

पार्टी का इतिहास

 

समाज सेवक पार्टी 12 अगस्त 2016 को रजनीकान्त दुबे के नेतृत्व में अस्तित्व में आयीं,जो लखनऊ उत्तर प्रदेश भारत में स्थित हैं।

पार्टी की विचारधारा

 

समाज सेवक पार्टी की विचारधारा एक ऐसा समाज बनाने की हैं जिसमें समाज के सभी वर्गों को समान अधिकार,समान न्याय,समान कानून,शीघ्र न्याय,समान शिक्षा,रोजगार के अधिक से अधिक अवसर,स्वरोजगार के विशेष अवसर,समान प्रतिनिधित्व,समान अवसर सभी को प्राप्त हो। जिसमें किसी भी तरह का जातिगत,धर्मगत और लिंग स्तर आदि का भेदभाव न हो।

देश भ्रष्टाचार, अपराध और आतंकवाद मुक्त हो, देश दूसरों को कर्ज देने वाला बनें, इस दिशा में लगातार काम करने में पार्टी विश्वास रखतीं हैं।पार्टी का दृष्टिकोण लोकतांत्रिक व धर्मनिरपेक्ष हैं सांप्रदायिक ताकतों और आतंकवाद के खिलाफ पार्टी सदैव खड़ी हैं।

पार्टी के संस्थापक

 

रजनीकान्त दुबे समाज सेवक पार्टी के संस्थापक हैं।

पार्टी अघ्यक्ष

 

रजनीकान्त दुबे वर्ष 2016 से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, इनका जन्म 1 जुलाई  1972 में ग्राम-पोस्ट-भैरोपुर-थाना मधुबन,जनपद-मऊ उत्तर प्रदेश में हुआ हैं।

इनकी सम्पूर्ण शिक्षा जनपद-लखनऊ उत्तर प्रदेश में पूर्ण हुयीं हैं यह विधि स्नातक हैं और पेशे से अधिवक्ता हैं,यह छात्र जीवन से ही राजनीति में सक्रिय रहें।

यह के.के.वी.डिग्री कालेज चारबाग लखनऊ और अधिवक्ताओं की संस्था लखनऊ बार एशोसियसन लखनऊ के कार्यकारिणी सदस्य और वरिष्ठ सयुक्त मंत्री भी रह चुके हैं।

यह वर्ष 2004 के स्नातक विधान परिषद और वर्ष 2017 के विधानसभा सभा चुनाव में लखनऊ की कैन्ट विधानसभा क्षेत्र से विधान सभा सदस्य के चुनाव में अपनी पराजय का भी सामना कर चुके हैं।

इनकी समाजिक छवि छात्रों व अधिवक्ताओं तथा समाज के बीच अंत्यन्त ही लोकप्रिय नेता के रूप में लगातार बनीं हुयीं हैं।

इनका विवाह जनपद बलिया उत्तर प्रदेश की श्रीमती कुसुम दुबे से हुआ हैं जो कि एक समाज सेविका और समाज सेवक पार्टी की अपनी समाजिक लोकप्रियता के चलते राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं।